अब घरों में सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाएंगे जोक्स ओर देंगे मौसम की जानकारी

329f4f2d cfa6 4e22 968b 9d7d32f1c6ca

बिग बी की आवाज अब जल्द ही लोगों के घरों तक पहुंचेगी, अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा के दर्शकों को इतना प्रभावित किया है ,दरअसल जल्द है उनकी आवाज अमेजॉन एलेक्सा पर सुनाई देगी। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी,सोमवार को इस बात का ऐलान किया गया,जिसमें बिग बी जोक्स सुनाएंगे , अपनी कला का भी प्रदर्शन करेंगे मौसम कि जानकारी देते भी नजर आएंगे। अमिताभ बच्चन की आवाज अगले साल से एलेक्सा पर सुनाई देगी।भारत में अमिताभ पहले बॉलीवुड कलाकार होंगे, जिनकी आवाज़ एलेक्सा के लिए इस्तेमाल की जाएगी।ये प्रक्रिया विदेश में बहुत पहले से चल रही है।अमेरिका में सैमुअल एल जैक्सन समेत कई सेलेब्रिटीज़ की आवाज़ का इस्तेमाल पहले की किया जा रहा है।लेकिन भारत में पहली बार ये देखने को मिलेगा।ये सुनना काफी दिलचस्प है।बिग बी अपने अभिनय को लेकर तो फेमस है , ही लेकिन अब उन्हें सुनना ओर मजेदार होने वाला है ।कंपनी की ओर से कहा गया कि बॉलीवुड के साथ बड़ी हुई कई पीढ़ियां अमिताभ बच्चन की आवाज़ की दीवानी हैं। ग्राहकों के लिए उनकी आवाज़ का मेल एक नये तरह का अनुभव होगा।

अब दर्शकों के मन में ये जिज्ञासा है कि हम इसका उपयोग केसे करेंगे इसका बहुत है आसान तरीका है।जिस प्रकार एलेक्सा से संबाद करने के लिए यूजर्स  कहते है,hey alexa ठीक उसी तरह hey alexa hello to Amitabh bacchan.इस नए काम को लेकर जब अमिताभ बच्चन से पूछा गया कि आपको कैसा लग रहा है , अमिताभ ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि तकनीक ने मुझे हमेशा नए अवसरों को स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया है। फ़िल्में हों या टीवी शोज़ या फिर पॉडकास्ट। अमेज़न एलेक्सा के साथ इस पार्टनरशिप को लेकर मैं उत्साहित हूं। वॉयस टेक्नोलॉजी के ज़रिए मैं अपने चाहने वालों के लिए एक साथ औ भी प्रभावशाली ढंग से जुड़ रहा हूं।आपको बता दे इस साल ही बिग बी कि फिल्म ‘ गुलाबी सिताबो ‘ अमेज़न पर रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।इसमें उन्होंने काफी उमर्दार किरदार निभाया।बिग बी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है,बह पहले ऐसे कलाकार है ।जो अपने फैंस से सोशल साइट के जरिए जुड़े हैंब्लॉगिंग करने वाले भी अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में पहले कलाकार हैं।

अभी हाल फिलहाल में अमिताभ बच्चन अपने आने वाले शो कौन बनेगा करो़पति की शूटिंग में व्यस्त है।जिसका प्रसारण अक्टूबर में होगा।वही दूसरी तरफ जल्द है उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र देखने को मिलेगी।