आज सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, सीबीआई जांच को मिली मंजूरी

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

देशभर में सुशांत सिंह राजपूत की सीबीआई जांच को लेकर चर्चा हो रही थी, 18 अगस्त 2020 को सुप्रीम कोर्ट ने ऐलान किया कि वह 19 अगस्त 2020 को 11:00 बजे इस बात पर फैसला सुनाएंगे। पर आज देश की सबसे बड़ी अदालत ने सुशांत केस में फैसला सुना दिया। सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला उनके परिवार फैंस के हित में किया। सुशांत केस को सीबीआई जांच की मंजूरी दे दी गई। अब यह बात साफ है कि इस केस से जुड़े हर सबूत दस्तावेज जानकारी को सीबीआई देखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा मुंबई पुलिस की केबल इंक्वायरी कर रही थी सही से जांच पड़ताल नहीं की गई।

जब सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई, तब रिया चक्रवर्ती ने इस केस की याचिका मुंबई दायर करने को कहा। रिया चक्रवर्ती का कहना था कि सुशांत के केस का कोई भी ताल्लुक बिहार से नहीं है। पटना का इसमें दखल देना बेकार है। उन्होंने यह भी कहा कि पटना में इस केस की जांच पड़ताल करना तो एक बहाना है क्योंकि पटना में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं तो इस केस को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है,और जब बिहार पुलिस जांच पड़ताल के लिए मुंबई आए तब मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं की यह आरोप बिहार पुलिस ने मई पुलिस पर लगाया था। सीबीआई जांच ने कहां किस ट्रांसफर की याचिका गलत।

जानकारी के सुप्रीम कोर्ट ने 35 पन्नों का जजमेंट दिया था।जब बिहार सरकार मुंबई में जांच पड़ताल के लिए आई तो मुंबई पुलिस ने बिहार सरकार को सहयोग नहीं किया यह बात सुप्रीम कोर्ट ने मान ली। सुप्रीम कोर्ट ने कहा मुंबई पुलिस ने सुशांत केस में केवल एंक्वायरी की किसी भी प्रकार की जांच पड़ताल नहीं की।,जब सुशांत की फैन तो परिवार वालों को लगा कि यह मामला सुलझ नहीं रहा तब सब ने एकजुट होकर सीबीआई जांच की मांग की और आज 19 अगस्त 2020 को वह अहम दिन आ गया जिस दिन सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत के करीबियों के हित में फैसला सुनाया आज का दिन सुशांत के फैंस और उनके परिवार के लिए बहुत अहम है।

 सुशांत केस में सवालों का सिलसिला :-

जेडीयू के नेता मंत्री संजय झा का कहना आखिर मुंबई पुलिस इस केस को बंद करना क्यों चाहती थी।

इस केस में सुशांत की बहन ने बहुत मेहनत करी उन्होंने सब से अपील की कि इस केस में जब तक कोई फैसला ना आ जाए सीबीआई जांच की मांग करते रहे , और आज सुबह उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की जो तस्वीर महाभारत की है, जिसमें भगवान श्री कृष्ण रथ पर है और अर्जुन रथ चला रहे हैं। इस फोटो के नीचे कैप्शन में लिखा,’हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलिए’शरणागति।

सुशांत के पिता ने लगाई रिया चक्रवर्ती पर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के केसिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बिहार में एफ आई आर दर्ज करवाई।रिया चक्रवर्ती के ऊपर आरोप लगाया कि उन्होंने पैसों का ट्रांजैक्शन किया धोखा दिया । और आत्महत्या के लिए सुशांत को उकसाया था।जब बिहार में इस केस को दर्ज किया गया उसके बाद मुंबई पुलिस और बिहार सरकार में बहुत टकराव हुए एक दूसरे पर कई आरोप भी लगाए गए। सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने मुंबई मैं इस केस को इसलिए दाखिल नहीं किया क्योंकि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं था। पर आज यह तो सबके सामने आ ही गया कि किस तरीके से मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के केस में जांच पड़ताल की। सीबीआई ने भी यह कह दिया कि मुंबई पुलिस ने केवल एंक्वायरी की, इसलिए अब सुशांत केस को सीबीआई जांच करेगी।

गौरतलब आपको बता दें सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई में अपने घर में मृत पाए गए थे।जिस अवस्था में उनकी लाश मिली उसे देखकर उसे आत्महत्या का नाम दिया गया, लेकिन जिस शख्स के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है यदि वह ऐसा करता है तो सवाल उठेंगे। इस केस को तीसरा महीना चल रहा है और आज सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत की फैंस और परिवार के हित में फैसला दिया सीबीआई जांच की हामी भर दी गई अब सुशांत सिंह राजपूत केस को सीबीआई हैंडल करेगा।