बाहुबली इज बैक, प्रभास ने जारी किया आने वाली फिल्म ‘Adipurush’ का पोस्टर

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

बाहुबली से नाम कमाने वाले सुपरस्टार प्रभास ने साउथ इंडस्ट्री को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया। प्रभास के फैंस बहुत वक्त से उनकी आने वाली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। और अब उनका इंतजार खत्म हुआ प्रभास ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने फेंस लिए अपनी आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’

का पहला पोस्टर शेयर किया। इस फिल्म की खासियत, इसमें 3D एक्शन ड्रामा है। इस फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत हैं। जिन्होंने बॉलीवुड फिल्म’तन्हाजी द अनसुंग वॉरियर’को डायरेक्ट किया। इस फिल्म को टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार प्रोड्यूस करेंगे। जानकारी के मुताबिक यह फिल्म कई भाषाओं जैसे: मलयालम, तेलुगू, तमिल मैं डबिंग  करके रिलीज की जाएगी। प्रभास केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत पॉपुलर है।प्रभास कभी भी फिल्मों में अपना करियर बनाना नहीं चाहते थे उन्हें होटल इंडस्ट्री में काफी दिलचस्पी थी। यह बात उन्होंने एक इंटरव्यू में कही थी।

क्या आप ‘बाहुबली’ प्रभास का असली नाम जानते हैं?

कई लोग ऐसे हैं जो प्रभास को केवल बाहुबली या प्रभास नाम से जानते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कलाकार का एक नाम जो से उसके परिवार से मिलता है , दूसरा उसके फैंस या स्टेज से, लेकिन साउथ के परिवार में नाम के साथ-साथ पिता और गांव का नाम भी जुड़ता है। इसलिए कई लोगों को प्रभास का असली नाम नहीं पता। प्रभास का असली नाम ‘वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी है’ लगाना सुनकर अजीब यह नाम इतना बड़ा है, कि लेने में भी कठिनाई हो इसलिए सब लोग इन्हें ‘प्रभास’ के नाम से जानते हैं।लेकिन प्रभात के बारे में एक दिलचस्प बात है , साउथ की इंडस्ट्री में प्रभास को ‘डार्लिंग’ नाम से भी बुलाते है। उनकी फैन उन्हें मिस्टर परफेक्ट के नाम से भी बुलाते हैं

प्रभास का जादू विदेश तक :- 

प्रभास तेलुगू सिनेमा के कलाकार हैं, जिन्हें बॉलीवुड फिल्में देखना बहुत पसंद हैं। प्रभास द्वारा भारतीय सिनेमा में की गई फिल्म ‘बाहुबली’भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है। प्रभास एकमात्र ऐसे कलाकार हैं जिनके फैंस विदेशों में है। प्रभास के एकमात्र दक्षिण भारत के ऐसे कलाकार हैं, जिनका स्टैचू बैंकॉक स्थित प्रतिष्ठित, मैडम तुसाद म्यूजियम में बना है। यह स्टैचू बाहुबली के लुक पर आधारित है।

क्या आप जानते हैं ‘बाहुबली’ प्रभास एक इंजीनियर है ?

 लगा ना सुनकर झटका, प्रभास ने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बीटेक किया है। उन्हें फिल्मों में दिलचस्पी नहीं थी, ना ही वह एक्टर बनना चाहते थे। लेकिन किस्मत में जो लिखा है वह होकर रहता है। प्रभास इस टाइम साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे अभिनेता है। जानकारी के मुताबिक वह एक फिल्म का 25 करोड़ लेते हैं।