बॉलीवुड के महान निर्देशक जॉनी बख्शी का निधन, बॉलीवुड में शोक का माहौल,कलाकारों ने जताया दुख

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी कठिन रहा इसी बीच एक और दुखद खबर सामने आई बॉलीवुड निर्देशक जॉनी बख्शी का 82 की उम्र में निधन हो गया। शनिवार को अस्पताल में दिल की धड़कन रुकने से उनकी मौत हो गई, उनका कोरना टेस्ट नेगेटिव आया था। जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ हुई तब ने जुहू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां शनिवार को उनका निधन हो गया। जॉनी बख्शी ने बॉलीवुड के लिए बहुत हिट फिल्में दी जिन्हें लोग आज भी पसंद करते हैं।उन्होंने ‘डाकु और पुलिस’ और ‘खुदाई’ जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता हैl वहीं वह मंज़िलें और भी हैं, रावण और फ़िर तेरी कहानी याद आई जैसी कई फिल्मों का निर्माण भी कर चुके है।

इस खबर से बॉलीवुड जगत में शोक का माहौल है बड़े-बड़े कलाकारों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी और दुख जताया।चार दशकों के अपने इस कार्य में जॉनी ने निर्देशक के रूप में काम किया और लोगों ने उनके काम को खूब सराहा। बड़े-बड़े कलाकार जैसे राजेश खन्ना की दो फिल्में डाकू और पुलिस 1992 ओर खुदाई 1994 को भी निर्देशित किया। जॉनी के परिवार में जॉनी के अलावा उनकी बेटी बेटा और पत्नी है।जॉनी बख्शी की बेटी प्रिया ने पीटीआई को बताया, ‘सांस लेने में तकलीफ के कारण कल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। COVID-19 परीक्षण किया गया था और यह नेगेटिव आया था। लेकिन शनिवार को दिल की धड़कन रुकने के कारण उनकी मौत हो गई।

जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर ने इस खबर पर दुख जताते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर जॉनी को श्रद्धांजलि दी और लिखा जॉनी बख्शी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। वह मुंबई में मेरे शुरुआती जीवन के दौरान एक निर्माता, मित्र, एक समर्थक और एक प्रेरक के रूप में अभिन्न हिस्सा थे। उनके हंसी अनमोल थी, जिसने हर किसी को खुश किया। इनके अलावा कई कलाकारों ने जॉनी बख्शी को श्रद्धांजलि दी ।फिल्म निर्माता कुणाल कोहली ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, बह एक हेल्फुल व्यक्ति थे उनके जाने से बॉलिवुड इंडस्ट्री को काफी हानि हुई।