बॉलीवुड में ऑल टाइम हिट माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘साजन’को पूरे हुए 29 साल, जानिए किस वजह से की थी फिल्म साइन

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

1991 के जमाने की सबसे ज्यादा ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसने उस वक्त करोड़ों की कमाई की थी फिल्म साजन को आज 23 साल पूरे हो गए इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और सलमान खान मुख्य कलाकार थे। आज ही के दिन यह फिल्म थिएटर पर रिलीज हुई थी। माधुरी दीक्षित ने सोशल मीडिया पर फिल्म साजन से जुड़ा एक सीन अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म से जुड़ी बातों को याद किया, और साथ में लिखा साजन को 29 साल पूरे हो गए,इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैंने तुरंत इसका हिस्सा बनने का फैसला किया। कहानी रोमांटिक थी, डायलॉग काव्यमय थे और म्यूजिक शानदार था।

आज के समय में लगभग सब फिल्मों में टेक्नोलॉजी का इतना यूज है कि वह आसानी से हिट हो जाती है लेकिन उस समय में इतना तामझाम नहीं था उस समय कलाकारों का अभिनय ही लोगों को रिझाने के लिए काम आता था। 1991 के समय की यह सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म थी। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सलमान खान, कादर खान, रीमा लागू, लक्ष्मीकांत बेर्डे मुख्य किरदार में नजर आए थे। ओर लोगों की ऑल टाइम फेवरेट फिल्म भी बनी। धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित इस फिल्म में रोमांस करती नजर आएंगी यह एक रोमांटिक फिल्म थी। इस फिल्म के निर्देशक’लॉरेंस डिसूजा’थे उन्होंने फिल्म को प्रोड्यूस भी किया साथ ही साथ इस फिल्म के बाद माधुरी दीक्षित ने उनके साथ फिल्म आरजू में भी साथ काम किया। इस फिल्म की खास बात माधुरी दीक्षित का डांस और इस फिल्म का म्यूजिक जिसे लोगों ने खूब पसंद किया।

माधुरी दीक्षित अभी भी बॉलीवुड में फिल्में कर रही हैं उनकी आखिरी फिल्म ‘कलंक’रही जिसमें उन्होंने अपने डांस का जादू दिखाया इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर थे। अभी हाल ही में उनकी कोई फिल्म आने की खबर नहीं है इनके अलावा सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म ‘राधे और मोस्ट वांटेड’ भाई की तैयारी कर रहे हैं जल्द ही है फिल्म पर्दे पर दिखेगी। उधर संजय दत्त की फिल्म ‘सड़क 2’ ओटीटी पर रिलीज हुई, जिसे नेपोटिज्म के चलते लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा यूट्यूब पर इस फिल्म का ट्रेलर डिसलाइक में नंबर 3 ट्रेंड कर रहा है लोगों ने इस फिल्म को सबसे ज्यादा डिसलाइक दिए इस फिल्म में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर , पूजा भट्ट नजर आए। इस फिल्म महेश भट्ट द्वारा निर्देशित की गई।