बॉलीवुड में गूंजा गणपति बप्पा मोरिया, सबके घर पधारे गजानंद जी, आज भी हिट है यह 5 गाने

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह त्यौहार बहुत खास रहता है हर साल एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है ।लेकिन इस बार करोना महामारी के चलते उतना सब नहीं हो पाएगा लेकिन, गणपति बप्पा की भक्ति में कोई कमी नहीं आएगी। यह त्यौहार देश के हर हिस्से में मनाया जाता है, लेकिन मुंबई में इस त्यौहार की अलग भूमिका है।इस त्यौहार के दिन ना कोई बड़ा होता है ना कोई छोटा होता है सबके घर गणपति बप्पा पधारे जाते हैं।बॉलीवुड में यह त्यौहार है छोटे पर्दे पर मनाया जाएगा बड़े पर्दे पर बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। अभिनेता नील नितिन मुकेश ने अपने घर गणपति जी का आगमन कराया उसके बाद अपने फैंस के साथ फोटो शेयर की साथ कैप्शन में लिखा गणपति बप्पा मोरया। वही शिल्पा शेट्टी भी हर साल अपने घर गणपति जी को लाती हैं ,इस बार भी उन्हें गणपति जी लाते हुए देखा गया। दत्त परिवार भी इस त्योहार को हर साल धूमधाम से मनाता है लेकिन इस बार संजय दत्त की तबीयत ठीक ना होने के कारण थोड़ा फीका सा है। संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने अपने पिछले साल की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की,संजय दत्त का इलाज कोकिलाबेन अस्पताल में चल रहा है उन्हें फेफड़ों के कैंसर की बीमारी है।

22 अगस्त से शुरू हो रहे गणेश महोत्स्व की रौशनी 10 दिनों तक पूरे जहां को रौशन करती हैं। गणपति बप्पा से कोई भी मुराद मांगी जाए तो वह पूरी होती है। बॉलीवुड में कई ऐसे संगीत है जो गणपति बप्पा मोरिया के दिन पूरे देश में गूंजते हैं आइए जानते हैं कुछ खास बॉलीवुड संगीत के बारे में,

साल 2012 में रितिक रोशन की फिल्म अग्निपथ का गाना ‘देवा श्री गणेशा’ बहुत फेमस रहा। उस साल हर मायने में यह फिल्म चर्चित रही इस फिल्म में रितिक रोशन के अलावा संजय दत्त प्रियंका चोपड़ा थी। इस फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा थे।

साल 2015 में आई एबीसीडी 2 का गाना’हे गणराया’गाने ने हिंदुस्तान के साथ-साथ विदेश में भी धूम मचाई थी यह गाना बहुत ज्यादा हुआ था इस फिल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा थे। इस गाने में वरुण धवन श्रद्धा कपूर और कई मशहूर कोरियोग्राफर भी थे।

एक गाना जो आज तक याद किया जाता है वह गाना कभी पुराना नहीं हो सकता है। 1993 में आई इस फिल्म में अभिनेता जितेंद्र और माधुरी दीक्षित थे। फिल्म का गाना गणपति बप्पा खूब हिट रहा।

साल 1999 संजय दत्त की हिट फिल्म वास्तव में एक गाना बहुत पॉपुलर हुआ । दरअसल वह गाना नहीं था बल्कि आरती थी इस फिल्म मैं यह आरती काफी अलग अंदाज में दिखाई गई। जो हर साल गणपति के उत्सव में बजाई जाती है।संजय दत्त की वास्तव आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है इस फिल्म में उनका किरदार लोगों ने खूब पसंद किया।