रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट से खुला राज, सुशांत सिंह राजपूत को दिए जा रहे थे ड्रग्स ?

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

सुशांत सिंह राजपूत केस में एक नया मोड़ आया जिसमें रिया चक्रवर्ती के वायरल व्हाट्सएप चैट से अनुमान लगाया जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स दिए जा रहे थे। IANS की रिपोर्ट के मुताबिक यदि ड्रग केस का लिंक सामने आ रहा है तो इसकी जांच जल्द ही की जाएगी सुशांत सिंह राजपूत की छोटी बहन ने इस बात पर सीबीआई से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की, जल्द ही सीबीआई इस केस की ड्रग्स कड़ी को सुलझाने का काम करेगी हो सकता है रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स के मामले में सीबीआई पूछताछ करें।इस बात पर रिया चक्रवर्ती की वकील ने कहा कि वह असल जिंदगी में किसी भी प्रकार का ड्रग्स  नहीं लेती हैं और वे किसी भी समय ब्लड टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं।दरअसल चिपसेट्स वायरल हो रही थी उसमें रिया चक्रवर्ती ने किसी बड़े ड्रग डीलर का जिक्र किया जिससे वह गैरकानूनी ड्रग्स MDMA का जिक्र कर रही है। साथ ही इस ड्रग एंगल में कुछ लोगों के नाम भी सामने आए 2019 में टैलेंट मैनेजमेंट एंप्लॉय जया साहा और कथित ड्रग डीलर गौरव आर्य से चैट की गई जिसमें सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स देने की बात की गई।

दृश्य नंबर 1 रिया चक्रवर्ती का चैट स्टेटमेंट :-

रिया चक्रवर्ती ने सबसे पहले चैट के दौरान गौरव भाटिया से कहा कि मैंने ज्यादा ड्रग्स नहीं किया। गौरव को ड्रग डीलर बताया जा रहा है।इस चैट में रिया ने 8 मार्च 2017 को गौरव से कहा है, ‘अगर हम हार्ड ड्रग्‍स की बात करें तो मैंने ज्‍यादा ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल नहीं किया है।’ इस मेसेज को रिया ने 8 मार्च 2017 को गौरव को भेजा। इन सारी बातों से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शक और भी गहरा होता जा रहा है। लेकिन रिया कि वकील का कहना है कि रिया चक्रवर्ती ने असल जिंदगी में ड्रग्स का सेवन नहीं किया।

दृश्य नंबर 2 रिया चक्रवर्ती ने किया MD ड्रग्स का जिक्र:-

यह ड्रग्स काफी स्ट्रांग माना जाता है कहा जाता है इस वृक्ष को लेने के बाद यह बहुत जल्दी असर करता है रिया चक्रवर्ती ने दूसरी चैट में इसी का जिक्र किया उन्होंने गौरव से कहा क्या तुम्हारे पास MD ड्रग्स है। MD का मतलब,

MDMA(Methylenedioxymethamphetamine)

दृश्य नंबर 3 टैलेंट मैनेजमेंट एंप्लॉय जया शाह की एंट्री:-

इस चैट में रिया चक्रवर्ती ने टैलेंट मैनेजमेंट एंप्लॉय जया शाह से कहा, ‘मैंने उससे श्रुति से कोऑर्डिनेट करने के लिए कहा है ‘ दूसरा उन्होंने कहा थैंक यू सो मच। जैसा नहीं थैंक यू के बदले रिया चक्रवर्ती से कहां नो प्रॉब्लम।

दृश्य नंबर 4 जिसमें सुशांत को ड्रग्स देने की कही बात:-

यह चैट 25 नवंबर 2019 की है, जिसमें रिया चक्रवर्ती ने कहां चाय या कॉफी में दो-चार बूंद डालकर उसे पीने दो। और असर देखने के लिए 30 से 40 मिनट रुको। इसके बाद जो चैट रिया चक्रवर्ती ने कि वह सैमुअल मिरांडा से की, इसमें मिरांडा रिया चक्रवर्ती से कह रहे हैं कि पूरा स्टाफ खत्म हो चुका है। दूसरे चैट में मिरांडा ने रिया चक्रवर्ती के भाई का जिक्र करते हुए कहा क्या हम यह उन से ले सकते हैं? हो सकता है या ड्रग्स लेने की बात की जा रही हो । आगे उन्होंने कहा लेकिन उनके पास तो hash ओर bud है। यह लो ड्रग्स के नाम है जो इतनी जल्दी असर नहीं करते। जानकारी के मुताबिक यह चैट 2020 अप्रैल की बताई जा रही हैं।

जब यह बात न्यूज़ चैनलों पर दिखाई गई तो इस पर सुशांत सिंह राजपूत के वकील ने एफ आई आर में दावा किया था कि उन्हें ड्रग्स दिए जा रहे हैं और इन चैट्स का वायरल होना इस बात को साबित करने के लिए chat काफी है। वकील का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स का ओवरडोज दिया जा रहा था। यह उस तरीके के ड्रेस है जो किसी के भी दिमाग पर काबू कर सकते हैं। जान के पारिवारिक वकील विकास सिंह का मानना है कि यह ड्रग्स सुशांत सिंह राजपूत को धोखे से दिए जा रहे थे। और शायद यही उनको मौत की तरफ ले जा रहे थे। फिलहाल अभी सीबीआई पर निर्धारित है कि वह इस एंगल की किस प्रकार से जांच करेगी। 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए।