वरुण धवन को 2 महीने बाद याद आई सुशांत सिंह राजपूत की सीबीआई जांच

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

आज 14 अगस्त है, आज से 2 महीने पहले 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गये। सुशांत ने पंखे से लटके आत्महत्या की लेकिन, एक ऐसा अभिनेता जिसके पास दौलत शोहरत सब है। उसने इतना बड़ा कदम उठाया इसकी क्या वजह रही होगी ? सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर उनके फैंस ने इस बात पर आवाज उठाई उन्होंने कहा सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच होनी चाहिए। यह खबर सुनकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने सुशांत की मौत की जांच की अपील की। बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने बॉलीवुड पर कटाक्ष कसते हुए, “कहा बॉलीवुड में कुछ ऐसे लोग हैं। जो यह करने में माहिर है , कि किस तरह पैनल नैरेटिव चलाना है साथ ही साथ अब तक उनके फैंस बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं । 5 अगस्त 2020 को केंद्र सरकार से मंजूरी मिली कि सुशांत केस की सीबीआई जांच होगी। लेकिन इसी बीच शांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई जांच खारिज करने की अपील की ।
“रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड थी। सुशांत की मौत के बाद सुशांत के पिता के के सिंह ने रिया के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी। लेकिन इन सबके बाद भी कोई तथ्य सामने नहीं आया”
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कुछ समय पहले CBI जांच की मांग की जिसके लिए हामी भी भरी गई लेेेकिन खास करवाई नहीं हुई, बल्कि खारिज करने का किस्सा सामने आने लगा।

सड़क 2 के ट्रेलर आते ही वरुण धवन को याद आई सुशांत कि CBI जांच :-


सुशांत सिंह राजपूत की छोटी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने CBI जांच के लिए एक चैन चलाना शुरु की #justiceforssr उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में शेयर किया और कहां कि मैं आप सब से अपील करती हूं , सीबीआई जांच की मांग करते रहे। इस चैन में सुशांत के चाहने वाले साथ ही साथ कई बड़े कलाकार, बड़े नेता शामिल है। लेकिन उसी बीच कुछ ऐसे कलाकार भी सामने आए जिन्हें सुशांत की सीबीआई जांच उसकी मौत के 2 महीने बाद याद आई उनमें से सबसे बड़ा नाम अभिनेता वरुण धवन का आया। हाल फिलहाल में वरुण धवन ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर #justiceforssr एक पोस्ट शेयर किया यह पोस्ट वरुण धवन के लिए काफी भारी पड़ गया । कई यूजर्स ने उन्हें ट्रॉल करना शुरू कर दिया । एक यूजर का कहना है कि मूवी सड़क 2K डिसलाइक देखकर स्टार किड्स डर गए अपनी आने वाली फिल्म को बचाना चाहते हैं । इसलिए इस तरीके के पोस्ट शेयर कर रहे हैं, वही दूसरे यूजर ने लिखा,” शेम ऑन यू वरुण धवन सड़क 2 ट्रेलर पर याद आया सीबीआई जांच का”अभी जल्द ही में वरुण धवन की कुली नंबर वन का ट्रेलर रिलीज होने वाला है ।शायद उसके लिए वरुण धवन तैयारी कर रहे हैं।
आपको बता दें 12 अगस्त को सड़क 2 का ट्रेलर लॉन्च हुआ। जिस पर लगभग 496k लाइक्स और 9.2 मिलियन डिसलाइक गए । इस फिल्म के डायरेक्टर महेश भट्ट है , और प्रड्यूसर मुकेश भट्ट है। इस फिल्म में अहम भूमिका निभाने वाले संजय दत्त आलिया भट्ट, पूजा भट्ट, वरुण धवन ,आदित्य रॉय कपूर है।

सुशांत सिंह राजपूत की कुछ दिलचस्प बातें, शायद इसीलिए उनके इतने चाहने वाले हैं :

1- सुशांत सिंह राजपूत एक होनहार स्टूडेंट रहे। सुशांत सिंह राजपूत ने एआईईईई 7 वी रैंक हासिल की थी। लेकिन उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी थी इसलिए वह मुंबई आए।


2- मुंबई में उन्होंने कई बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया साथ ही साथ थिएटर भी ज्वाइन किया वह एक बहुत मेहनती इंसान थे ।शायद इसीलिए उन्होंने इतनी कम उम्र में इतना बड़ा मुकाम हासिल कर लिया था।


3- उन्होंने टीवी से अपना करियर शुरू किया, उनका पहला सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ था उसके बाद ‘पवित्र रिश्ता’ से उनका नाम बनता चला गया। ‘मानव’ नाम के इस किरदार से सुशांत को बहुत प्यार मिला। इसी सीरियल में काम के चलते अंकिता लोखंडे और सुशांत बीच नजदीकियां बढ़ी और वह दोनों रिलेशनशिप में आए। लेकिन लंबे समय बाद ही रिलेशनशिप खत्म हो गया।


4- सुशांत पढ़ने में काफी इंटेलिजेंट थे उनके मां-बाप यह नहीं चाहते थे कि एक्टिंग में अपना करियर बनाएं । लेकिन माता-पिता के खिलाफ जाकर उन्होंने अपने सपने को पूरा किया।


5- सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर कदम फिल्म ‘काय पे चे’ से रखा। इस फिल्म में जिस किरदार को वह निभा रहे थे उन्हें अपनी बड़ी बहन मीतू की बहुत याद आती थी।उन्होंने कई इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें इस फिल्म के किरदार को निभाने की प्रेरणा उनकी बड़ी दीदी मीतू से मिली। सुशांत की बहन मीतू सिंह राष्ट्र स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।


6- एक समय सुशांत के लिए ऐसा आया कि वह छोटे पर्दे के सितारे थे। और उनका कोई गॉडफादर नहीं था ना ही कोई फिल्मी बैकग्राउंड था। तो कोई भी बड़ी हीरोइन उनके साथ काम नहीं करना चाहती थी फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में थक हारकर परिणीति चोपड़ा को साइन किया गया था।

7- सुशांत सिंह राजपूत का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री पर तब छाया जब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में लीड रोल किया।


8- सुशांत का जन्म बिहार , पटना में हुए। उनका परिवार 2000 में दिल्ली आ कर बस गया था। पिता के. के सिंह सरकारी अधिकारी थे। सुशांत अपने घर में सबसे छोटे थे । उनके अलावा उनकी 4 बहने है ।


9- सुशांत सिंह राजपूत सपने देखना बहुत पसंद था उन्होंने अपनी आने वाली जिंदगी में क्या करना है क्या सीखना है उसके लिए एक डायरी में हर सपने को कैद किया था। 14- सितंबर साल 2019 मेंउन्होंने अपनी डायरी के पहले पन्ने पर लिखा था । कि वह हवाई जहाज उड़ाना सीखना चाहते हैं। दूसरा सपना था आयरनमैन ट्राएथलॉन के लिए तैयारी करना।
(आयरनमैन ट्रायथलॉन का मतलब एक प्रकार की प्रतियोगिता होती है। जिसमें साइकिलिंग, लंबी दौड़ और स्विमिंग करनी होती है, लेकिन इन खेल का एक समय निश्चित होता है। इस समय के अंदर ही इन सब खेल को खेल ना होता है। और जो इस खेल में जीत जाता है उसे आयरन मैन की उपाधि दी जाती है)


10- ऐसे और अनगिनत सपने हैं, जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत पूरा करना चाहते थे। लेकिन वक्त का किसी पर जोर नहीं चलता। सुशांत सिंह अपने सपनों में केवल 11 सपने पूरे कर पाए थे ।उसके अलावा के सपने बस सपने ही रह गए।