‘सड़क 2’ ट्रेलर सबसे अधिक डिसलाइक किए जाने वाला वीडियो

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

देशभर में अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात हो रही है , या तो वह सुशांत सिंह राजपूत को लेकर हो रही है या ‘सड़क 2 ‘के ट्रेलर को सबसे अधिक डिसलाइक मिलने पर। फिल्म ‘सड़क 2’ का ट्रेलर तीसरा सबसे ज्यादा नापसंद किए जाने वाला वीडियो है। 12 अगस्त को ‘सड़क 2’ का ट्रेलर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। फिल्म के निर्देशक ‘महेश भट्ट’ हैं। बाकी स्टार कास्ट की बात की जाए तो संजय दत्त , आदित्य रॉय कपूर , पूजा भट्ट , आलिया भट्ट आदि। पुरे सोशल मीडिया पर फैंस का यही कहना है , ‘कि नेपोटिज्म के एंगल से बनाई गई इस फिल्म को देखने में हमें कोई दिलचस्पी नहीं है’ इस फिल्म के ट्रेलर को अब तक 11 मिलियन डिसलाइक मिले हैं। इस फिल्म को नापसंद करने की असली वजह है नेपोटिज्म, 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा कह दिया । उनकी मौत को लेकर कुछ सच सामने आए उसमें नेपोटिज्म भी एक हिस्सा रहा । और इस फिल्म में जितने भी कलाकार लिए गए हैं । वह सब फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। इन सभी कलाकारों के पास इनका एक गॉडफादर है । इनके लिए इस इंडस्ट्री में संघर्ष करना कोई बड़ी बात नहीं थी। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सुशांत के फैंस ने स्टार किड्स को अपना निशाना बनाया। इस ट्रेलर पर विरोध इतना बढ़ गया कि वीएचपी ने इस फिल्म को हिंदू विरोधी बताया और इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। लोगों का कहना है कि यह फिल्म हिंदू विरोधी है, और यह हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने का कार्य कर रही है। विजय शंकर तिवारी वीएचपी प्रवक्ता ने ट्विटर के जरिए महेश भट्ट से यह सवाल किया अब बताओ यह ट्रेलर क्या दर्शाता है ? यही है नेपोटिज्म। और यह भी कहा कि इस फिल्म का भी वही हाल होगा जो ‘खान ब्रदर्स’ का हुआ।

कई लोगों का कहना है यह फिल्म भाई भतीजावाद से भरी हुई है,’ क्योंकि इसमें वही कलाकार शामिल हैं जो इस फिल्मी बैकग्राउंड से संपर्क रखते हैं। महेश भट्ट इस फिल्म के जरिए भाई भतीजावाद का समर्थन कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नेपोटिज्म का मुद्दा गरमाया था। उसको लेकर कई स्टार किड्स को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा

सड़क 2 के ट्रेलर पर यूजर्स का पलटवार कमेंट :-

इस फिल्म के ट्रेलर आने के बाद लोग यूट्यूब पर जाकर इसे देखने की बजाए डिसलाइक करने और लोगों में शेयर करके करवाया गया। सब लोग अपील कर रहे हैं कि इसे सर्वश्रेष्ठ डिसलाइक ट्रेलर बनाएं। और यह करने में फैंस कामयाब भी रहे। यह फिल्म का ट्रेलर तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा डिसलइक पाने वाला ट्रेलर बना। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा,’ कि हम सुशांत को इंसाफ दिला कर रहेंगे इस ट्रेलर को ज्यादा से ज्यादा ना पसंद किया जाए। वही दूसरे ने लिखा,मुझे नेपोटिज्म बिल्कुल पसंद नहीं है सुशांत सिंह राजपूत के लिए यह श्रद्धांजलि होगी कि इस ट्रेलर को सबसे ज्यादा नापसंद किया जाए। एक ने लिखा,’खुद तो कमेंट सेक्शन बंद कर रखा है तुम हमारा ओपिनियन भी ना लो और हम तुम्हारी फिल्म देखें ऐसा कैसे चलेगा। यह बात आलिया भट्ट के लिए की गई है आलिया भट्ट ने ट्विटर और इंस्टा पर ‘सड़क 2’ का पोस्टर ट्वीट किया उस दौरान उन्होंने कमेंट सेक्शन बंद कर दिया। लोग आपस में सोशल मीडिया पर इस फिल्म को अलग-अलग है अकाउंट से डिसलाइक करने की बात कर रहे हैं। ऐसे कई कमेंट मिले जो कह रहे हैं उन्होंने 10 से लेकर 50 अलग-अलग अकाउंट से डिसलाइक किए। ऐसे में आप सोच सकते हैं कि लोगों के अंदर विरोध की भावना कितनी बढ़ गई है। पुरे सोशल मीडिया पर इस के बहिष्कार की चेन शुरू हो गई है और जो चैन रुकने का नाम नहीं ले रही। ट्रोलिंग इतनी बढ़ गई है, कि आलिया भट्ट को अपना इंस्टाग्राम कमेंट सेक्शन बंद करना पड़ा। इन सबके बाद भी 28 अगस्त को डिजनी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर यह फिल्म रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में महेश भट्ट ने पहली बार आलिया को निर्देशित किया है।

सड़क 2 के ट्रेलर पर कलाकारों का क्या कहना :-

सड़क 2 के ट्रेलर पर डिसलाइक देखने के बाद कलाकारों ने भी अपनी प्रक्रिया दी सड़क 2 में अभिनय कर रही पूजा भट्ट ने कहा ,’मैं बिल्कुल फिक्र नहीं कर रही हूं , लवर्स और हेटर्स सिक्के के दो पहलू हैं। अपना समय देने और इसे ट्रेंडिंग बनाए रखने के लिए मुझे दोनों को ही श्रेय देना पड़ेगा। आपकी प्रक्रिया के लिए धन्यवाद।

हिंदी फिल्मों के कलाकार ‘केआरके’ ने कहां,’15 अगस्त के मौके पर पूरी दुनिया को भट्ट परिवार से आजादी मिली। अब भट्ट परिवार कोई भी फिल्म नहीं बना पाएगा। जिन लोगों ने डिसलाइक में योगदान दिया है उनके लिए जोरदार तालियां।

नेपोटिज्म के मुद्दे पर बोलने वाली क्वीन ‘कंगना रनौत’ ने भी फिल्म के ट्रेलर के खिलाफ आवाज उठाई उन्होंने कहा इस ट्रेलर में एक सीन आपत्तिजनक है। कंगना ने जिस सीन को लेकर आपत्ति जताई उस सीन में आलिया भट्ट है। जिसमें उन्होंने कहा है,’मैंने इन गुरुओं की वजह से किसी अपने को खोया है’

सड़क 2 के ट्रेलर के फ्लॉप होने पर महेश भट्ट ने भी गुस्से में कहा ‘भट्ट परिवार से मिली लोगों को आजादी’

सुशांत सिंह राजपूत इतनी कम उम्र में दुनिया को छोड़ कर चले गए। बिना किसी वजह के जिस शख्स के पास इतनी काबिलियत इतनी शोहरत , दौलत थी। तो उसका यूं चले जाना सोचने वाली बात तो है, सुशांत की मौत के बाद नेपोटिज्म का मुद्दा उठा जिस पर बॉलीवुड के ही कई कलाकार बोले उसी बीच सुशांत के केस में ‘महेश भट्ट’ का नाम आया। यही वजह है कि इस ट्रेलर पर लोग खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आम लोगों ने मन में ठान रखा है । कि वह केवल असली टैलेंट को सपोर्ट करेंगे ना कि स्टार किड्स को। इस फिल्म में महेश भट्ट ने जिन कलाकारों को लिया है वह सब इस क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। और खासकर महेश भट्ट ने इस फिल्म में अपनी दोनों बेटियों को लिया।

किसी ने सच ही कहा है एक कलाकार की कलाकारी के लिए उसे देखने वाली ऑडियंस ही उसका भगवान होती है ,अगर वह आप को उठाकर स्टार बना सकती है ‘तो वह आप को गिरा आम भी बना सकती है।