सेल्फ वीडियो मेकर्स के लिए ‘जी 5’ ने लांच किया ‘हिप्पी ‘ ऐप, Tiktok यूजर के लिए सही प्लेटफॉर्म

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

कुछ वक्त पहले टिकटों को खरीदने की बात चल रही थी लेकिन अमेरिका और टिक टॉक के बीच इस बात का कोई फायदा नहीं हुआ अमेरिका, टिक टॉक को खरीदने में विफल रही।अब टिकटों को खरीदने की उम्मीद जियो से लगाई जा रही थी, क्योंकि टिक टॉक और जियो के बीच इस खरीदने को लेकर बात चल रही थी। टिक टॉक के सितारों ने अपने देश को सपोर्ट करने के लिए इस मुहिम में सरकार का साथ दिया। और सरकार ने 59 चाइना  ऐप बंद कर दिए, जिसमें टिक टॉक भी शामिल था। टिकटोक यूजर्स इसके बाद काफी दुखी हुए लेकिन आत्मनिर्भर की इस पहल में उन्होंने सरकार का साथ दिया इसलिए सरकार ने कई इंडियन ऐप लॉन्च किए।

‘जी5’ का बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट हिपी को बीटा रोलआउट के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। यह एप्लीकेशन भी बिल्कुल टिक टॉक की तरह काम करता है। टिक टॉक ऐप यूज करने वाले कई कलाकार ने इस ऐप को डाउनलोड कर इसका यूज करना शुरू कर दिया है। इसमें आप 90 सेकंड का वीडियो बना सकते हैं। जिस प्रकार टिप टॉप में फिल्टर और ट्रांजीशन मौजूद हैं ठीक उसी प्रकार इस ऐप में भी वही देखने को मिले। धारावाहिक शो के कई कलाकारों ने इस पर वीडियो बनाना शुरू भी कर दिया है। उम्मीद है कि इस भारतीय आपको भी टिकटोक जितना पसंद किया जाएगा। अब तक इस प्लेटफार्म पर करणवीर बोहरा, पारस तोमर, निशांत मलकानी, प्रज्ञा नागरा इन सब ने इसका यूज करना शुरू कर दिया है।

इस ऐप के कर्ता-धर्ता तरुण कटियाल का कहना है उन्हें बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि उन्होंने आत्मनिर्भर भारत को ध्यान में रखते हुए (हिप्पी) का निर्माण किया। यह ऐप भी टैलेंट दिखाने का एक अच्छा प्लेटफार्म है उम्मीद है टिक टॉक की तरह इसका भी नाम होगा।