CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान उत्तर प्रदेश में बनेगी सबसे बड़ी फिल्म सिटी, इस पर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने किया यह ट्वीट

gif;base64,R0lGODdhAQABAPAAAMPDwwAAACwAAAAAAQABAAACAkQBADs=

बॉलीवुड इंडस्ट्री मै इतना सब होने के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा गौतम बुद्ध नगर में सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाई जाएगी। इसके अंतर्गत बड़ी बड़ी फिल्में वेब सीरीज सीरियल का निर्माण किया जाएगा।साथ ही साथ बेरोजगारों को इसके अंतर्गत रोजगार देने की भी पहल की शुरुआत की जाएगी। इस पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया जो तेजी से वायरल हो गया।अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण का औद्योगिकरण करने का यह बेहतरीन विचार है. खासकर क्षेत्रीय उद्योग को सभी समर्थन और बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है.”

इस फिल्म सिटी में कई हाथ बातें हुई है जैसे फिल्म सिटी का अपना एक पुलिस स्टेशन भी होगा. इसके साथ ही डिपार्टमेंट में पुलिस की एक अलग विंग भी तैयार की जाएगी, जो फिल्म निर्माण और इसकी सुरक्षा का ध्यान रखेगी। योगी आदित्यनाथ से जब इस बारे में जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा,कि फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी, साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. उन्होंने इस सिलसिले में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया।

वही अनुभव सिन्हा की बात की जाए तो वह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक महान डायरेक्टर हैं साथ ही अपने बेबाक विचारों के लिए खूब जाने जाते हैं। वह अक्सर इस तरीके के मुद्दों पर अपनी टिप्पणी जरूर देते हैं। अभी कुछ समय पहले हाल ही में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने रवि किशन द्वारा बॉलीवुड का मुद्दा लोकसभा में उठाए जाने पर भी तंज कसा था। अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी जैसे रावन, आर्टिकल 15, मुल्क आदि। अनुभव सिंहा उत्तर प्रदेश इलाहाबाद के रहने वाले है। जिन्होंने निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की।